नरेन्द्र मोदी, बिहार और नीतिश कुमार



इस एपिसोड में कपिल का एक लाइन है: "Why are you laughing? You uneducated people!" ये लाइन इंडिया वालों पर नहीं मीडिया वालों पर लागु होता है। मीडिया वाले कह रहे हैं, ये जो बिहार में इलेक्शन होने जा रहा है, It is a referendum on Narendra Modi. कैसी बेतुक बात कर रहे हैं। वो २०१४ में हुवा था, फिर २०१९ में होगा। अभी का चुनाव है वो इस लिए है कि नीतिश को आगे १० साल मिलना चाहिए कि नहीं। जनता जनार्दन होती है। बिहार वाले जो निर्णय कर दे वो सही है। पिछले साल भी सही था, इस साल भी सही होगा। Bihar is a mature democracy. Biharis know the difference between the central government and the state government. चाहे मीडिया वालों को मालुम हो ना हो बिहारियों को बखुबी मालुम है।

आज बिहार के बल पर मोदी को दिल्ली का ताज मिला। पटना में किसका सरकार बनता है किसका नहीं बनता है इससे कोइ फर्क नहीं पड़ता। Narendra Modi should do the best he can for Bihar regardless of who is in power in Patna. उसी लिए तो बिहार के लोगों ने उनको वोट दिया।

दल से बड़ा देश। सही बात है।

नीतिश बिहार की जनता से ५ नहीं दश साल माँग रहे हैं।

Right now, as things stand, Bihar is 55-45 in Nitish' favor. That is my observation. भिजन में उतना दम होता है। Bihar@2025 एक शब्द में उतना दम है। 45-55 को 55-45 कर दिया उस एक शब्द ने। विकास की राजनीति बिहार में १० साल से हो रही है। Caste arithmetic पर मत जाओ। वो बिहार में १० साल पुरानी फिल्म है।

"They Don't Do Random"
अगर बिहार में बीजेपी हार जाती है
१५% और १०% में फर्क
नीतिश कुमार और नरेंद्र मोदी: दोनों के दोनों
आल इंडिया मजलिस मुसलमान
एकीकृत जनता पार्टी का नेत्तृत्व नीतिश को ही करना चाहिए
China: A Complex Picture
विलियम, हरिवंश, एल, अमिताभ
नरेंद्र मोदी, नीतिश कुमार, सुशील मोदी, अमिताभ बच्चन
Rohingya: India's Responsibility
All Of Bihar Is One Big City
Bihar@2025
India: A 15% Growth Rate Is Possible
Tough, Challenging Roles For Amitabh
Amitabh Should Do A Movie With Anushka
The Tamils Of Sri Lanka And Me
Bihar Is Now 55-45
बिहार के उभरते चेहरे


I am a Nitish fan. And I am in good company. Bill Gates and Melinda Gates are also Nitish fans.

Burning Nitish' Boat

अगर मैदान बिहार हो तो वहाँ नीतिश कुमार के आगे अमित शाह का कुछ नहीं चल्ने वाला। मोदी को दिल्ली के लिए दो तिहाई दिया, नीतिश को पटना के लिए दो तिहाई मिल सकती है -- उसकी संभावना है। अभी तो नहीं है, लेकिन चुनाव में अभी वक्त है। 

Comments

Popular Posts