ह्रदय सम्राट अमिताभ


Amitabh Bachchan -- the most recognized face on the planet. शुक्र करो कि वो इंडियन हैं। विश्व शक्ति बनना है भारतको तो Bollywood वाले तो विश्व शक्ति बहुत पहले बन गए। रूस, अफ्रिका सब जगह अमिताभ की वाहवाही होती है। Political और economic spheres में जो भारत को विश्व शक्ति बनना है तो मोदी अपना काम करें। अमिताभ ने तो अपना काम किया। भारतको विश्व शक्ति बना दिया। कबका बना दिया।

ब्रिटिश लोगों के पास Queen Elizabeth II है ---- Global Indian Community के पास अमिताभ। उनके पास जो है उससे कइ गुना बेहतर हमारे पास है। अमिताभ को therapist भी कहा जा सकता है। He deals with emotions. बहुत कृपा है उनकी। बहुत लोगों पर। कौन जाता है भाइ ambulance ले के गुण्डा लोगो की पिटाई करने? अमिताभ जाते हैं। Science/physics/cosmology/astronomy के दुनिया में Stephen Hawking जो हैं emotions के दुनिया में अमिताभ वही हैं

इधर बाल्की हैं कि सोंच रहे हैं फिर से अमिताभ को रेखा के साथ स्क्रीन पर डालें। लेकिन रेखा ने फिर से हरकत कर दी। Filmfare अवार्ड्स Ceremony में। कहने लगी मैं ही नहीं तब्बु भी व्रत पे है ---- उसी के लिए जो मिला नहीं। अमिताभ का एक्टिंग ही इतना powerful है। वो गुंडों को मारते हैं तो हमें थोड़े लगता है एक्टिंग हो रही है। हमें तो लगता जोर शोर से पिटाई हो रही है। उन्होने खुद कइ बार कहा है ---- आम आदमी के जिन्दगी में माँ बाप की मौत एक बार आती है, एक एक्टर के जिन्दगी में वो क्षण पाँच छे बार आ जाती है। फिल्म के सेट पर रेखा को जो रोमांटिक moments मिले वो off screen, real life में कभी मिला ही नहीं। और तब्बु कह रही हैं मैं इस बात को समझती हुँ। उधर वो जो शत्रुघ्न सिन्हा हैं बिहारी बाबु उनको भी "कट" कभी सुनाइ नहीं दिया।

मेरी पैदाइश बिहारकी। उनकी पैदाइश युपी की। औरो के लिए एक्टर होंगे। मेरे को तो लगता है अपनी ही बिरादरी के हैं।

Comments

Popular Posts