ब्रिटेन का Cyber Colonization संभव है

शशी ठरूर जी के भाषण के बाद तो मेरा तो खुन खौल रहा है। मेरे को तो ये famine deaths के बारे में मालुम ही  नहीं था। मेरे को तो मालुम था अंग्रेजो ने और तो और खुद गांधी जी को फर्स्ट क्लास ट्रेन के डिब्बे से उतार दिया, बेइज्जती की, गांधी जी को बहुत बुरा लगा, और उन्होंने आजादी की ठान ली। ये चर्चिल तो हिटलर स्टालिन का बाप निकला। It is unconscionable.

ब्रिटेन का Cyber Colonization संभव है। सिर्फ प्रश्न ये उठता है कि किया जाए या नहीं किया जाए। ईमानदारी से पुछो तो I am very tempted. लेकिन temptation एक चीज होती है, करना ना करना अलग।

लेकिन भारत को २०५० तक में २४० ट्रिलियन डॉलर वाली अर्थतंत्र बन जानी चाहिए, इसमें तो कोइ confusion नहीं है। सब लोकतंत्र एक जैसे नहीं होते। लोकतंत्र के जो basic values होते हैं जैसे कि free speech और diversity. बेलायत तो बेलायत खुद अमरिका से प्रतिस्प्रधा करना है भारत को तो प्रतिस्प्रधा वहाँ पर है। भारत को अमरिका को surpass करना है तो अमरिका में कालों के साथ जो सुलुक होता है वैसा भारत में मुसलमान के साथ नहीं होनी चाहिए। मुसलमान को प्रत्येक तह पर involve करो। Housing से ले के सब जगह पर। विश्व शक्ति बनाएगा भारत का मुसलमान। Per capita income में  जिस दिन भारत के हिन्दु और मुसलमान एक से हो गए उस दिन भारत नंबर एक विश्व शक्ति बन गया।


Comments

Popular Posts