Happy New Year 2, Happy New Year 3: Plot Suggestions

 

Is Abhishek Bachchan writing the sequel of 'Happy New Year'?
Is Abhishek Bachchan writing ‘Happy New Year’ sequel?

Happy New Year 2

चुँकि पहले फिल्म में शाहरुख़ और दीपिका की pairing हो गयी --- तो सब कहते हैं बात आती है शादी की। तो हम तो चोर हैं, शादी में गिफ्ट क्या देंगे? सब कहते हैं गिफ्ट तो स्पेशल होनी चाहिए, ये कोइ छोटी मोटी शादी थोड़े हो रही है? So they decide to steal the Monalisa painting. They do it on a day when there is a massive street festival around the place where the painting is kept. The challenge is not only to steal the painting, but to put a नकली Monalisa in its place. Not only they manage to do it, बाद में किसी को शक नहीं होता। In the final scene of the movie, Shahrukh is sitting in his living room. A friend comes to visit. दिवार पर Monalisa painting है। वैसे तो नकली Monalisa ढेर हैं दुनिया में। दोस्त को लगता है ये भी उसी में से है। शाहरुख़ हाँ में हाँ बोल देता है। "एक तु भी रख ले अपने लिविंग रूम में" कह के बोलता है।

एक साइड प्लाट है। जिस शहर में चोरी करनी है उस शहर में है ऐश्वर्य --- एक NRI graduate student. अभिषेक की उनसे pairing हो जाती है। लेकिन अंतोअंत तक ऐश्वर्य को पता नहीं चलता कि बंदा तो चोर है। काफी कॉमेडी एंगल्स निकलेंगे उस सब प्लाट से।

एक दुसरा सब प्लाट है। टेक्नोलॉजी का। चोरी करने में Augmented Reality का सहयोग लिया जाता है।

Happy New Year 3

सलमान और अमीर Silicon Valley में टेक billionaire हैं --- दोनो IIT में best friends थे। ये दोनों शाहरुख़ को कॉन्टैक्ट करते हैं। कि देख, तुने मोनालिसा चुराया, तेरे को लगता है किसी को पता नहीं चला, लेकिन हमें तो पता चल गया। शाहरुख़ घबरा जाता है, कि तुम लोग हो कौन और चाहते क्या हो? तो जवाब आता है, घबराने की बात नहीं है। सिर्फ एक चोरी और करना है। तो उनको पता ऐसे चला कि जिस Augmented Reality technology का प्रयोग किया गया उसको बनाया सलमान और अमीरके कंपनी ने।

चोरी क्या करना है? Fort Knox का सारा का सारा सोना चुराना है। शाहरुख़ घबरा जाता है, कहता है नयी नयी शादी हुइ है, ये कहाँ फँसा रहे हो भइ? सलमान और अमीर बोलते हैं काम जितना कठिन दिखता है उतना है नहीं। तीनों मिलते हैं फिजी में। फिर से Augmented Reality technology का प्रयोग करना है। युँ समझो टेस्टिंग हो रही है। इतना कटिंग एज टेक्नोलॉजी किसी और के पास है नहीं।

तो चोरी कब होता है? Fort Knox के गार्ड्स के लिए साल में एक बार भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम किया जाता है न्यू इयर के लिए। तो उसमें ये India Wale बुलाये जाते हैं। एक song sequence के दौरान चोरी की जाती है। ७ मिनट का गाना है। ३० सेकंड के बाद एक ५ सेकंड का ब्रेक होता है। उसमें सब गायब हो जाते हैं। Augmented Reality technology के तहत वो सब स्टेज पर मौजुद रहते हैं। फिर गाना खत्म होने के ३० सेकंड पहले चोरी कर के फिर स्टेज पर वापस आ जाते हैं।

चोरी कैसे होता है। Augmented Reality technology का प्रयोग। देखने वालों को लगता है सब जैसे के तैसे है।


सामान बहुत है, चोरी करना है, सिक्योरिटी बहुत ही टाइट है। जहाँ चुहा नहीं घुस के निकल सकता वहां ट्रक का ट्रक ले जाना है। कैसे? Like black magic. सबके आँख पे पट्टी बाँध के। उस पुरे इलाके में, पुरे बिल्डिंग में Augme nted Reality technology का प्रयोग।

तो ये लोग चोरी करेंगे। लेकिन सामान की ढुवानी कौन करेगा? Enter Amitabh. यहाँ रोल है Kevin Spacey जो The Usual Suspects में है। शाहरुख़ को लगता है ये एक mule है, point A to point B सामान पहुंचायेगा। गलत लगता है। चोरी होता है। लेकिन जब सब ट्रक सेफ जगह पहुँचते हैं तो अमिताभ अपना गेम शुरू करते हैं। शाहरुख़-सलमान-अमीर --- तीनो को चकमा दिया जाता है।

सोना का एक एक ईटा एक एक इंडियन को देने का बंदोबस्त रहता है। सोना लो, उसको पिघलाओ और गोल मटोल बनाओ। और भारत ले जाओ। किसी को कस्टम में शक नहीं होता। क्यों कि दुनिया में इमेज है, इंडियन सोना पर फिदा रहता है। सोना पहुँचता है South India के एक मंदिर के बेसमेंट में। वहां अमिताभ का हम शक्ल जुड़वा भाइ पुजारी होता है। पुजारी अमिताभको चोरी के बारे में कुछ मालुम नहीं। वो तो एक सपना देखे हुवे रहता है। सपने में भगवान राम आके कहते है ---- मेरे जन्म भुमि पर side by side मंदिर मस्जिद दोनों बनाओ। वो भी सोने का। तो उतना सोना आएगा कहाँ से?

उसी समय सुप्रीम कोर्ट का आदेश जारी होता है ---- side by side मंदिर मस्जिद दोनों बनाओ। सोना मिलता है बेसमेंट में।

चोरी का पता इसलिए नहीं चलता कि Augmented Reality technology का प्रयोग कर के असली सोने के जगह सोने का इमेज रख दिया गया है। छुओ तो हवा है देखो तो सोना।

राम जन्मभुमि पर side by side मंदिर मस्जिद सोने का बनता है। जितना सोना अंग्रेजो ने भारत से चुराया उससे ज्यादा India Wale चुरा के भारत लाते हैं।

South India के मंदिर के बेसमेंट में उतना ज्यादा सोना मिलने का न्यूज़ दुनिया भर में हैडलाइन में आता है। मंदिर  मस्जिद सोने का बनने का काम शुरू हो जाता है।

तब शाहरुख़ के टीम को शक होता है ---- अरे कहीं ये हमारा सोना तो नहीं? लेकिन कैसे हो सकता है? मंदिर मस्जिद
बन जाने के बाद एक रूटीन इंस्पेक्शन में अमरीका को पता चलता है --- अरे सोना तो गायब है ---- White House में इमरजेंसी मीटिंग बोलाइ जाती है ---- सोना तो गायब है -- क्या किया जाए? कुछ को शक होता है --- लेकिन किया भी जाए तो क्या? निर्णय किया जाता है कि सोना गायब होने की बात स्टेट सीक्रेट ही रहेगी। क्यों कि अगर ये बात बाहर आई तो US currency collapse हो सकती है ----- वैसे भी वो सोना प्रयोग थोड़े होता है? कोइ देखने भी नहीं जाता। लोगो को दिखाने के लिए थोड़ा सोना ला के रख दिया जाता है। लेकिन बांकी Augmented Reality technology वाला सोना ही रहता है।

Mule Amitabh Fiji में रिटायर हो जाता है।

Comments

Popular Posts